Friday, January 1, 2021

लोग अक्सर बिछड़ने पर डॉयरी लिखतें हैं..! पर हमनें तो...


कई लोग किसी से किसी से बिछुड़ने के बाद डॉयरी लिखतें हमनें तो... google पर लिखना शुरू कर दिया क्योंकि उसका प्यार एक डॉयरी में आ जायें इतना सा नहीं है..!
वो जान थी मेरी/  वो दिन का सूरज रात की चांदनी थी मेरी..!

कम समय मे मुझे जीना सीखा गई ...!
इतना सीखा गई वो ..जो अगर में बयां करने लग जाऊ तो शायद 1000 डायरियां कम पड़ जाएं इसलिए मैंने google पर लिखना शुरू कर दिया... ! 
मुझें लाइफ़ में google से औऱ उस पाग़ल से इतना प्यार है जिसका कोई अंत ना हो...! वो सब पढ़ने के लिए जुड़े रहें..!

अक्सर लोग किसी के छोड़ देने पर उसे ब्लैक मैल करतें हैं..!
उसके फाटो social media पर पोस्ट करतें हैं...!
उस पर लाखों दोष बताते हैं....
औऱ उसे नीचा दिखाने की कोसिस करतें हैं...
औऱ भी पता नहीं क्या-क्या करतें हैं।
औऱ हमें देखो...!
साला उसकी भाभी से ये भी नहीं बोल पाते कि इस नए साल पर/ होली /दिवाली पर भी कि उस तक हमारा I Love You का sms पहुँचा दे...!
मुझें ये समझ नहीं आता कि उसकी भाभी का डर है या उस पाग़ल की इज्ज़त का ख्याल...!
लेक़िन सच तो ये है में अपनो को बहुत इज्ज़त करता हूँ..!

डरना तो खून में नहीं है ...!
लेकिन  हम ड़रते हैं कि कहि मेरी एक ग़लती उसके लिए एक परेशानी का कारण नहीं बन जाएं...! उस पागल ने डरना सीखा दिया...! अब तो दोस्तों से भी उसका नाम sher नहीं कर सकतें साले बोलतें चल दिखा कर तो ला हम भी तो देखें कोन वो राजकुमारी ....!
औऱ हम... कहते बस... हैं कोई ... भोली सी सूरत आँखों मे मस्ती....!


वो खुद ये कहा करती थी तुम किसी से डरते नहीं हो क्या..!
मैंने कहा जब में ग़लत नहीं हूं तो फिर डरु किसलिए...!

पर ज़ब उस पाग़ल से प्यार हुआ तो डरना सिख गया..!
किसी लड़की की इज्ज़त ख्याल रखना है..!
साला बातें भी सोच समझकर बोलना पड़ता है..
किसी को बुरा लग गई तो....अपने ही नाराज हो जायेंगे...
इससे पहले हमें कोई डर नहीं था ...!
कोई कुछ भी बोले हमें घण्टा ही फ़र्क़ नहीं पड़ता ..!
दुनियां हैं कहती रहतीं हैं ..! दुनिया सोंचती रहती हैं..!
हम किसी से क्यों डरे...!
पर उस पाग़ल ने ऐसा इंसान बना दिया जो अब किसी लड़की को गलत बोलने से पहले भी सोचना पड़ता है क्या उसकी जगह वो पाग़ल होती तो तू क्या ये शब्द बोलता..! नहीं ना ..!
अब में सब लड़कियों में उसकी हरक़तों को नोटिस करता हूँ।

मुझे काफी पसंद थी उसकी हरकतें ..!
वो ये बोलकर छोड़ गई कि तू नहीं भूल पायेगा मुझे में भी बोला ...री ...क्यों हो रही हो तुम हम  भी कम्प्यूटर के टीचर हैं  ऑल सलेक्ट करके डिलीट मार देंगे..!
वो बोली तब भी रिसाकल बिन में रह जाऊँगी...!

में बोला कमीनी 

Software Engineer हैं ... अगर तुम्हें  अपने दिल मे Install कर लिया तो क्या.. Uninstall भी कर देंगें..!
अब Uninstall तो कर दिया पर साला तुरन्त एंटीवायरस डालना भूल गए...! मिला नहीं टाइम पर औऱ बाज़ार में तो लाखों हैं पर उसके बराबर का एन्टी वायरस नहीं मिला ..!
बाजार में सिर्फ चायना के एन्टी वायरस मिल रहें हैं साले जिनपर विश्र्वास नहीं होता...अपनापन ही नहीं लगता..!
आज नये साल पर एक ने गाजर का हलवा भेजा में बोला पागल क्यो हो रहीं हैं गाज़र के हलवे से तू हमें अपना बनाना चाहती हैं...! छोड़ दे आस..!👍
उसकी जगह तू नहीं ले सकती ...! 
ना उसे कमी थी मेरे जैसा कि...!
ना कमी मुझे उस जैसी की...!

पर ...... वो जान है मेरी 
.M.
.........
Next Part Soon





Related Post

लोग अक्सर बिछड़ने पर डॉयरी लिखतें हैं..! पर हमनें तो...
4/ 5
Oleh

2 Comments

Swm Technology said...

Name kya hain uska

Ankhen4News said...

नाम तो बताओ प्लीज